Thursday, January 20, 2011

मिर्चपुर प्रकरण, धरना जारी


खांड़ा में ग्रामीणों ने लगाया जाम
जींद में धरनारत लोगों के समर्थन में तथा सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
मिर्चपुर मामले की सुनवाई हिसार में स्थानांतरित करने सहित अन्य मांगों को लेकर जींद में रेलवे ट्रैक जाम किए बैठे जाट समुदाय के लोगों के समर्थन में आज कुछ ग्रामीणों ने नारनौंद थानाक्षेत्र के गांव खांडाखेड़ी में जाम लगा दिया। लगभग दो घंटे के जाम के बाद कुछ ग्रामीणों ने ही यह जाम खुलवा दिया। इससे पहले सुबह लगभग 7 बजे बीबीपुर गांव में भी कुछ ग्रामीणों ने जाम लगाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार खांडाखेड़ी गांव निवासी एवं पूर्व पार्षद जीतसिंह के नेतृत्व में कुछ ग्रामीणों ने खांड़ाखेड़ी में जाम लगा दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जाम की सूचना पाकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया और थानाधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने व ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने के निर्देश दिए। बताया जाता है कि जाम की सूचना के बाद पुलिस कप्तान हनीफ लगातार स्थिति पर नजर रखे रहे और उन्होंने उप पुलिस अधीक्षक, नारनौंद के थाना प्रभारी, बास चौकी प्रभारी सहित अन्य अधीनस्थों को स्थिति पर नजर रखने व ग्रामीणों से बातचीत करने के निर्देश दिए ताकि उन्हें समझा-बुझाकर जाम खुलवाया जा सके। बताया जाता है कि पुलिस कप्तान ने इस संबंध में हांसी के एसडीएम से भी बातचीत की।

आबकारी अधिनियम के तहत 10 गिरफ्तार
पकड़े गए 6 आरोपियों से 147 बोतल शराब बरामद
पुलिस ने आबकारी अधिनियम के अलग-अलग मामलों में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए 6 आरोपियों से पुलिस ने 147 बोतल शराब बरामद की है।
हिसार शहर पुलिस ने बाल्मीकि बस्ती निवासी विनोद, न्यू ऋषि नगर निवासी सतबीर, शिकारपुर निवासी मुकेश व शिव नगर स्थित बंद गली निवासी कमल को सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीते हुए गिरफ्तार किया। हिसार सदर पुलिस ने बालसमंद निवासी नरेन्द्र से 12 बोतल, इसी गांव के संदीप से 12 बोतल तथा लाडवा गांव निवासी संदीप से 96 बोतल शराब बरामद करके उन्हें गिरफ्तार किया। हांसी शहर पुलिस ने ढ़ाणी पाल निवासी सतबीर 8 बोतल, अग्रोहा पुलिस ने कुलेरी गांव निवासी कुलदीप से 12 बोतल तथा आदमपुर पुलिस ने लाइनपार निवासी तुलसीदास से 7 बोतल शराब बरामद करके उन्हें गिरफ्तार किया।

कांग्रेसियों की आलोचना से हुड्डा सरकार की असलियत सामने आई : गंगवा
केवल इनेलो ही जनता, किसानों व कमेरों के हित में संघर्ष करने वाली पार्टी
इनेलो के राज्यसभा सांसद रणबीर सिंह गंगवा ने कहा है कि अपने आप को किसान हितैषी बताने वाली हुड्डा सरकार की असलियत अब पूरी तरह से सामने आ गई है। अब कांग्रेस के ही नेताओं ने प्रदेश सरकार की भूमि अधिग्रहण नीति की आलोचना करके इनेलो के उन आरोपों को सही साबित कर दिया है, जिनमें इनेलो शुरू से ही किसानों की जमीने हड़पने का विरोध करती रही है।
एक बयान में सांसद रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने केवल अपने लालच के लिए किसानों को जमीन विहीन करने की ठान रखी है। औने-पौने दामों पर किसानों की जमीनों को कहीं सेज के नाम पर तो कहीं परमाणु बिजली सयंत्र के नाम पर तो कहीं विकास के नाम पर अधिग्रहित किया जा रहा है। सरकार की इस नीति का इनेलो शुरू से ही विरोध करती रही है लेकिन अब सरकार के मंत्रियों ने ही इसका विरोध शुरू करके साबित कर दिया है कि किसानों की जमीने हड़पने के पीछे मुख्यमंत्री की नीयत साफ नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की यूपीए सरकार में मंत्री कुमारी शैलजा, राज्यसभा सांसद बिरेन्द्र सिंह, राज्य के वित्तमंत्री कैप्टन अजय यादव एवं श्री यादव के पुत्र चिरंजीवी राव ने खुले रूप से न केवल सरकार की भूमि अधिग्रहण नीति का विरोध किया है बल्कि हरियाणा की विकास दर भी काफी नीचे बताई है।

मुख्यमंत्री व गद्दार विधायकों का पुतला जलाए कांग्रेसी : काहलों
कांग्रेसियों पर लगाया बौखलाहट का आरोप, मानसिक जांच की सलाह दी
हरियाणा जनहित कांग्रेस ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी को सलाह दी है कि वह सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करना बंद करके जनता के हित में काम करें। यही नहीं कांग्रेस के जो छुटभैये व चाटुकार लोग मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह को जनता का हितैषी बता रहे हैं, उन्हें अपनी मानसिक जांच करवानी चाहिए।
हजकां के हिसार विधानसभा प्रभारी गुलजार सिंह काहलों ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस से जुड़े लोगों को जमीनी हकीकत की जानकारी नहीं है। ऐसे में ये लोग हजकां द्वारा जनता के हित में किए जा रहे संघर्ष से बौखलाकर सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि दो दिन पूर्व हांसी में कांग्रेस के कुछ छुटभैये व चाटुकार लोगों ने हजकां प्रमुख चौ. कुलदीप बिश्नोई का पुतला फूंका और इसकी जानकारी मीडिया को देने के लिए इन लोगों ने एक सरकारी कार्यालय से समाचार पत्रों को ई-मेल करवाया। उन्होंने कहा कि ऐसा करके कांग्रेस के लोगों ने सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने का काम किया है और हजकां इसकी शिकायत करेगी।

हुड्डा ने रिश्तेदारों को लाभ देने के लिए प्रदेश में खनन रूकवाया : बिश्नोई
हजकां सुप्रीमो ने किया नलवा विधानसभ क्षेत्र के गांवों का दौरा
हरियाणा जनहित कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने रिश्तेदारों व निकट संबंधियों को अरबों रुपए का लाभ देने के लिए खानक आदि प्रदेश के सभी पत्थर खनन क्षेत्रों में काम पर रोक लगाई है। उन्होंने कहा कि न्यायालय के नाम पर प्रदेश में खनन कार्य बंद किया गया है जबकि वास्तविकता में ऐसा कुछ भी नहीं है क्योंकि प्रदेश के अन्य पड़ोसी राज्यों, राजस्थान, उत्तर-प्रदेश व हिमाचल प्रदेश में पत्थर खनन का कार्य जोरों से जारी है।
श्री बिश्नोई वीरवार को ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि खनन पर प्रतिबंध लगने से प्रदेश भर के लाखों लोगों का प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार छीना गया है तथा राजकीय राजस्व में करोड़ों रुपए का घाटा किया गया है। उन्होंने कहा कि हुड्डा के निकटतम संबंधियों व रिश्तेदारों ने राजस्थान की पहाड़ खानों में निवेश किया हुआ है और वहां से चार गुणा ऊंचे दामों में पत्थर हरियाणा वासियों को बेचा जा रह है जिससे आम आदमी के लिए मकान बना पाना असंभव हो गया है।

Related Articles :


Stumble
Delicious
Technorati
Twitter
Facebook

1 comments:

Ashwani pandey said...

aap apni khabro main investigation rakhe to aur maja aayega

Post a Comment

अंग्रेजी से हिन्दी में लिखिए

 

gooftgu hisar : india news, hindi news, hisar news, news in hindi Copyright © 2010 LKart Theme is Designed by Lasantha